Thursday, February 16, 2012

Chattisgarh TET - CGTET : Bilaspur Highcourt serve notice to VYAPAM for TET exam

Chattisgarh TET - CGTET : Bilaspur Highcourt serve notice to VYAPAM for TET exam
Contempt of Court - Non Bailable Warrant issued to Secratary / Dy. Secratary for not providing promotions & not come for personal hearing




टीईटी मामले में व्यापमं को नोटिस


हाईकोर्ट ने शिक्षक पात्रता परीक्षा के खिलाफ दायर याचिका पर केन्द्र, राज्य सरकार और व्यवसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) को नोटिस जारी कर एक हफ्ते में जवाब मांगा है। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के लिए तय किए गए नियमों को बीएड-डीएड डिग्रीधारी संघ के सदस्य आशीष कौशिक ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है। याचिका में कहा गया है कि पात्रता परीक्षा में नान बीएड-डीएड को शामिल करना गलत है।



ढांड के खिलाफ गैर जमानती वारंट

बिलासपुर। हाईकोर्ट ने जलसंसाधन विभाग के तत्कालीन सचिव विवेक ढांड और उप सचिव एमडी दीवान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। जल संसाधन विभाग के सब-इंजीनियरों को प्रमोशन नहीं देने के खिलाफ दायर अवमानना याचिका पर जस्टिस प्रशांत मिश्रा की सिंगल बेंच ने यह आदेश जारी किया है।


जल संसाधन विभाग के सब-इंजीनियरों ने याचिका दायर कर प्रमोशन की मांग की थी। इस पर हाईकोर्ट ने वर्ष 2006 में सहायक इंजीनियर पद पर पदोन्नत करने का फैसला दिया था। आदेश का पालन नहीं किए जाने पर अवमानना याचिका दायर की गई। इस पर हाईकोर्ट ने विभाग के तत्कालीन सचिव विवेक ढांड और उपसचिव एमडी दीवान को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया था, लेकिन दोनों बुधवार को न ही हाईकोर्ट पहुंचे और न ही कोई जवाब दिया। इसे गंभीरता से लेते हुए जस्टिस प्रशांत मिश्रा ने दोनों अधिकारियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 22 मार्च को होगी।

News : Patrika (16.2.12)

No comments:

Post a Comment