Saturday, November 22, 2014

CGTET 3100 अभ्यार्थियों ने दिलाई टीईटी परीक्षा

CGTET  3100 अभ्यार्थियों ने दिलाई टीईटी परीक्षा

chhattisgarh balod-bazar 


नन्हे-मुन्नों के साथ पहुंची महिलाएं

शिक्षक पात्रता परीक्षा में महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। शहर के मुख्य मार्ग पर परीक्षा शुरू होने पहले व परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षार्थियों का तांता लगा रहा। कई महिलाएं परीक्षा के लिए अपने नन्हे-मुन्नों को लेकर पहुंची थी। परीक्षा के दौरान माताएं परीक्षा दिला रही थी तो इन बधाों के पिता बच्चों को लिए परीक्षा केन्द्र के बाहर टहल रहे थे। डीके महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. जयनारायण केसरवानी को परीक्षा समन्वयक बनाया गया था

बलौदाबाजार। व्यापमं द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) रविवार को जिला मुख्यालय के 5 परीक्षा केन्द्रों में हुई। प्रथम पाली में 1688 परीक्षार्थी थे जिसमें 83 अनुपस्थित थे। वहीं द्वितीय पाली में 1560 अभ्यर्थी में 65 अनुपस्थित थे। इस तरह कुल 3100 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए।

पहली से पांचवी तक अध्यापन पात्रता के लिए प्रथम पाली की परीक्षा प्रातः 9.15 से 11.45 बजे तक तथा 6वीं से 8वीं तक द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर 2.15 से 4.45 बजे तक आयोजित की गई। इस दौरान अपर कलेक्टर एम. कल्याणी ने परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। यह परीक्षा जिला मुख्यालय के शास. डीके कालेज, पं. चक्रपाणि शुक्ल उमाशाला, पं. लक्ष्मीप्रसाद तिवारी शास. कन्या शाला, गुरुकुल इंग्लिश मीडियम हायर सेकंडरी स्कूल तथा सेक्रेड हार्ट हाई स्कूल में हुई।


Chattisgarh TET - CGTET  Teacher Eligibility News


News Source Sabhaar :  naidunia.jagran.com chhattisgarh balod-bazar

No comments:

Post a Comment