Monday, September 1, 2014

CGTET टीईटी परीक्षा में साढ़े आठ हजार परीक्षार्थी शामिल 483 ने नहीं दी परीक्षा

CGTET  टीईटी परीक्षा में साढ़े आठ हजार परीक्षार्थी शामिल 483 ने नहीं दी परीक्षा

Durg Bhilai

Chattisgarh TET - CGTET  Teacher Eligibility News

व्यापमंद्वारा आयोजित टीईटी की परीक्षा में आज कुल 8656 परीक्षार्थी शामिल हुए। शिक्षक पात्रता परीक्षा दो चरणों में हुई। सुबह 9 बजे से 11.45 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर सवा 2 बजे से शाम पौने 5 बजे तक आयोजित की गई। परीक्षा में पूछे गए सवाल आसान होने के कारण परीक्षा देकर निकले परीक्षार्थियों के चेहरे खिले रहे।

शिक्षा कर्मी वर्ग 3 के लिए लिखित परीक्षा सुबह की पाली में हुई जबकि वर्ग एक और दो के लिए दोपहर की पाली में परीक्षा हुई। सुबह की पाली के लिए 9 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे जबकि दोपहर की पाली में 10 सेंटर बनाए गए। परीक्षा में बाल विकास, हिंदी, गणित, अंग्रेजी, पर्यावरण सहित अन्य विषयों से संबंधित आसान सवाल पूछे गए।

परीक्षा के लिए साइंस कालेज, जेआरडी स्कूल, बीआईटी, रूंगटा कालेज सहित अन्य स्कूल, कालेजों को सेंटर बनाया गया था। सभी सेंटरों में परीक्षा शांतिपूर्वक हुई। कहीं भी नकल का प्रकरण नहीं पकड़ा गया। परीक्षा केंद्रों से निकलने वाले परीक्षार्थियों ने बताया कि सभी विषयों के प्रश्न एकदम आसान थे। कुल डेढ़ सौ प्रश्न पूछे गए थे। हर प्रश्न के लिए 3 अंक निर्धारित थे।

साइंस कालेज के प्राचार्य एससी तिवारी ने बताया कि प्रथम पाली में 4283 परीक्षार्थियों के लिए व्यवस्था की गई थी। इसमें से 4029 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। दोपहर की पाली में 4876 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई थी, जिसमें से 4647 परीक्षार्थी शामिल हुए। इस तरह आज परीक्षा में कुल 483 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।


News Sabhaar : Bhaskar News Network | Sep 01, 2014, 02:20AM IST

No comments:

Post a Comment