Monday, September 1, 2014

CGTET टीईटी की परीक्षा में ढाई सौ अभ्यर्थी आए ही नहीं

CGTET  टीईटी की परीक्षा में ढाई सौ अभ्यर्थी आए ही नहीं

 
प्रश्नपत्र आसान होने की वजह से कई के चेहरे िखले दिखाई दिए। 
 RajnandGaon
शहरके 10 केंद्रों में रविवार को टीईटी की परीक्षा हुई। परीक्षा दो पालियों में आयोजित हुई। इसमें 250 अभ्यर्थी परीक्षा से नदारद रहे। वहीं परीक्षार्थियों ने बताया कि दोनों ही पालियों में सरल प्रश्न ही पूछे गए थे, इसमें कहीं कोई मुकिलों वाले सवाल नहीं थे। इसमें परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों के चेहरे भी खिले दिखे



सुबह 9.15 बजे प्रायमरी वाले और दोपहर 2 बजे मिडिल वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा हुई। इसमें पहली पाली में हिंदी, अंग्रेजी, बाल मनोविज्ञान, सामान्य ज्ञान और छत्तीसगढ़ से संबंधित प्रश्न पूछे गए। जबकि दूसरी पाली में विषयानुसार प्रश्न पूछे गए, इसमें कला और विज्ञान के संबंधित प्रश्न अधिक थे। अभ्यर्थी संदीप कुमार जिन्होंने दोनों ही पालियों की परीक्षा दी। उन्होंने बताया कि प्रश्न कोई भी ज्यादा कठिन नहीं थे। सिलेबस के हिसाब से ही प्रश्न आए थे। इसी तरह संवेद मिश्रा ने कहा कि उन्होंने पहली पाली में परीक्षा दी, उसमें सामान्य ज्ञान के प्रश्न उन्हें थोड़े कठिन लगे। उन्होंने कहा वैसे देखा जाए जो औसतन पेपर सरल ही था।

इनकेंद्रों में हुई टीईटी की परीक्षा: शहरके 10 कंद्रों में टीईटी की परीक्षा हुई। इनमें दिग्विजय कॉलेज, कमला कालेज, ठाकुर प्यारेलाल स्कूल, महारानी स्कूल, साइंस कॉलेज, गुरुनानक स्कूल, गायत्री स्कूल, सर्वेश्वरदास स्कूल, स्टेट स्कूल और बल्देव प्रसाद स्कूल शामिल हैं।


Chattisgarh TET - CGTET  Teacher Eligibility News


मिली जानकारी के अनुसार टीईटी की परीक्षा में 4323 अभ्यर्थी शामिल होने थे। उनके स्थान पर रविवार को 4070 ही शामिल हुए। 253 अभ्यर्थी परीक्षा देेने ही नहीं पहुंचे। सबसे अधिक अनुपस्थि 47 बल्देव प्रसाद स्कूल में रहे। इसके अलावा सबसे अधिक 474 परीक्षार्थियों ने दिग्विजय महाविद्यालय में यह परीक्षा दी।

News Sabhaar : Bhaskar News Network | Sep 01, 2014, 02:35AM IST
******************************************************

टीईटी में शिक्षकों ने भी परखा ज्ञान


नान डीएड-बीएड को मौका नहीं मिला

डीएड बीएड अप्रशिक्षितों को मौका नहीं दिए जाने से टीईटी में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या काफी कम रही। इसके पहले आयोजित टीईटी में जिले में हजारों परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिसके चलते जिला मुख्यालय के विभिन्न स्कूल, कॉलेजों के अलावा बचेली, किरंदुल ब्लॉक मुख्यालयों में भी परीक्षा केंद्र बनाने की नौबत आई थी।

शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन रविवार को जिला मुख्यालय के शासकीय दंतेश्वरी पीजी कॉलेज में हुआ।

भास्करन्यूज | दंतेवाड़ा

दोपालियों में आयोजित परीक्षा के लिए जिले भर से शिक्षक और डीएड-बीएड प्रशिक्षित अभ्यर्थी पहुंचे। सुबह की पाली में सवा 9 बजे से सवा 11 बजे तक प्रायमरी स्तर के लिए परीक्षा ली गई। इसमें 442 में से 404 अभ्यर्थी उपस्थित और 38 अनुपस्थित थे। दोपहर की पाली में 2 बजे से शाम 4.45 बजे तक हुई परीक्षा में 334 में से 307 अभ्यर्थियों ने पर्चा दिया, जबकि 27 अनुपस्थित थे।

नकलचियोंपर नजर : नकलरोकने के लिए प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए थे। नोडल अफसर अपर कलेक्टर एसआर साहू पूरे समय परिसर में मौजूद थै। एसडीएम शिवकुमार तिवारी के नेतृत्व में उड़नदस्ता दल ने भी केंद्र का निरीक्षण किया

 News Sabhaar : Bhaskar News Network | Sep 01, 2014, 02:00AM IST

No comments:

Post a Comment