Saturday, January 7, 2012

Chattisgarh TET - CGTET 2012 Teacher Eligibility News :Thousands of Candidates still not geting there Admit Cards

CGTET : हजारों परीक्षार्थियों को नहीं मिले अब तक प्रवेश पत्र

(Thousands of Candidates still not geting there Admit Cards)

रायपुर। गड़बड़ियों और अनियमितताओं के लिए सुर्खियों में रहा व्यवसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) 8 जनवरी को शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) का आयोजन कर रहा है। पीएमटी पर्चा लीक मामले से बुरी तरह छवि धूमिल होने के बाद लोगों का व्यापमं की कार्यप्रणाली से भरोसा उठ चुका है। टीईटी परीक्षा में 6 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। व्यापमं द्वारा प्रवेश पत्रों का वितरण किया जा रहा है, लेकिन परीक्षा केन्द्र बदलने, पता अधूरा लिखे जाने एवं प्रवेश पत्र नहीं मिलने की शिकायतें बड़ी संख्या में आ रही है। इन गड़बड़ियों को तत्काल दूर करने की मांग करते हुए आज भारतीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के कार्यकर्ताओं ने व्यापमं में पहुंचकर जमकर हंगामा मचाया। एनएसयूआई ने किसी भी प्रकार की गड़बड़ी अथवा अनियमितता पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
एनएसयूआई प्रदेश उपाध्यक्ष सुबोध हरितवाल के नेतृत्व में आज बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता व्यापमं के दफ्तर पहुंचे। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने परीक्षा के पूर्व ही अनियमितता व गड़बड़ी की शिकायतों पर आक्रोश जताते हुए कार्यालय में जमकर हंगामा मचाते हुए नियंत्रक के खिलाफ कार्रवाई की। टीईटी परीक्षा में 6 लाख 69 हजार 23 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं, लेकिन अब तक परीक्षा की तैयारी पूरी नहीं हो पाई है।  अव्यवस्था के बीच परीक्षा आयोजन से हजारों विद्यार्थियों को नुकसान हो सकता है। एनएसयूआई प्रदेश उपाध्यक्ष श्री हरितवाल ने बताया कि कई उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र में परीक्षा केन्द्रों का पता अधूरा है, 40 से अधिक परीक्षा केन्द्र बदल दिए गए, जिससे उम्मीदवार भटक रहे हैं। हजारों उम्मीदवारों को अभी तक प्रवेश पत्र प्राप्त नहीं हुआ है, जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वेबसाईट में प्रवेश पत्र डालने से ग्रामीण अंचल के छात्रों को इंटरनेट चलाने की दिक्कतों की वजह से प्रवेश पत्र नहीं मिल सका है। जारी किए गए प्रवेश पत्रों में परीक्षा केन्द्र का पता गलत बताया गया है, जिससे हजारों किए गए प्रवेश पत्रों में परीक्षा केन्द्र का पता गलत बताया गया है, जिससे हजारों छात्र असमंजस में हैं। तमाम खामियों के चलते सेंटरों में अस्थायी प्रवेश पत्र बनाने की व्यवस्था करने की मांग करते हुए श्री हरितवाल ने कहा है कि एनएसयूआई पदाधिकारी प्रत्येक जिले में हेल्प लाइन नंबरों के माध्यम से छात्रों की मदद के लिए मौजद रहेंगे, साथ ही व्यापमं को चेतावनी दी है कि यदि एक भी छात्र परीक्षा से वंचित हुआ तो एनएसयूआई उग्र आंदोलन करेगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी व्यापमं की होगी।
आज प्रदर्शन के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष सुबोध हरितवाल, जिला अध्यक्ष प्रदीप साहू, गुलजेब अहमद, रवि सेन, अजय पाल, शहबाज हुसैन, नदीम सलाट, तरूण सोनी, अनिकेत कुमार, शेख आसिफ, चीनू पांडे, नरेन्द्र पाल, आशीष घोष, राहुल केशरवानी, मो. दाऊद, खिलेश्वर देवांगन, खिलावन निषाद, शमीम, मोबिन रजा, विनय साहू, आशीष मिश्रा, मो. दानिश, मो. आवेश, अमिताभ घोष, लोकेश वर्मा, अमजद, सनी सालोमन, जित्तू साहू, जगन्नाथ प्रसाद, विनय साहू, गोलू, मो. आकिब आदि एनएसयूआई कार्यकरर््ता मौजूद थे।
अपर कलेक्टर रायपुर से मिली जानकारी के अनसार 13 परीक्षा केन्द्रों को अपरिहार्य कारणों से परिवर्तित किया गया है। इनके स्थान पर नए परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। अभ्यर्थियों को संशोधित परीक्षा केन्द्रों के संबंध में सूचना दी गई है। अभ्यर्थियों को संशोधित सूचना पत्र नहीं मिलने की स्थिति में संशोधित सूचना पत्र व्यापमं की बेबसाइट से डाउन लोड किया जा सकता है। ऐसी स्थिति में अभ्यर्थियों को दो पासपोर्ट साइज के फोटो के साथ, फोटो परिचय पत्र परीक्षा दिवस में लाना अनिवार्य होगा। रायपुर के परिवर्तित परीक्षा केन्द्र छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए परिवर्तित परीक्षा केन्द्र इस प्रकार हैं - सेन्ट्रल कालेज फाफाडीह रायपुर के स्थान पर नया परीक्षा केन्द्र महात्मा गांधी कालेज गुरूद्वारा के पास स्टेशन रोड रायपुर। होलीास उच्चतर माध्यमिक शाला कांपा रायपुर

No comments:

Post a Comment